Friday, March 1, 2019

जानिए कौन हैं अभिनंदन



अभिनंदन एक रिटायर्ड एयर मार्शल के बेटे हैं. जो फिलहाल भारत में साउथ के किसी राज्य में रहते हैं. उन्होंने भारतीय वायुसेना में ईस्टर्न एयर कमांड चीफ के तौर पर काम किया था. अभिनंदन के पिता मणि रत्नम की फिल्म काटरू वेल्यिदाई में एक कंसल्टेंट के तौर पर थे. यह फिल्म कारगिल युद्ध पर बनाई गई थी. इस फिल्म में एक इंडियन पायलट को पाकिस्तान के कब्जे में दिखाया गया है.
भारत रक्षक वेबसाइट के मुताबिक अभिनंदन साल 2004 में भारतीय वायुसेना में शामिल हुए थे. उनका सर्विस नंबर 27981 है. बताया जा रहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन के भाई भी एयरफोर्स में हैं.


आज भारत का वीर सपूत और भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी होने जा रही है। बताया जा रहा है कि वो इस्लामाबाद से लाहौर के लिए निकल चुके हैं। इसके बाद वो बॉर्डर पर लाए जाएंगे। जहां से दोपहर 3-4 बजे तक अभिनंदन की वतन वापसी हो सकती है। यानि तकरीबन 2 घटों का वक्त बचा है। बताया जा रहा है कि कागज़ी कार्रवाई पूरी कर ली गई है। बताया जा है कि अभिनंदन के स्वागत के बाद उन्हे सीधे दिल्ली स्थित वायुसेना के हेडक्वार्टर पर लाया जाएगा जहां उनका मेडिकल चेकअप होगा।

Artikel Terkait